. Sdms.px.indianoil.in(2022) –Indian Oil SDMS Login Sdms.px.indianoil.in Benefits, Registration Process - Iorarc

Sdms.px.indianoil.in(2022) –Indian Oil SDMS Login Sdms.px.indianoil.in Benefits, Registration Process

  sdms.px.indianoil, sdms.px.indianoil.in, sdms indianoil, http sdms px indianoil in: पोर्टल भारत सरकार द्वारा लॉन्च किया गया है और भारत सरकार के तेल और प्राकृतिक गैस मंत्रालय के स्वामित्व में है। . नई दिल्ली। इस लेख में, हम इस पोर्टल की सभी सूचनाओं पर करीब से नज़र डालेंगे। उदाहरण के लिए, sdms.px.indianoil, आप पार्टनर पोर्टल, ट्रेड एंट्री, सेंडर एंट्री आदि के बारे में विस्तृत जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। इसके अलावा, आप अपने पीसी पर इंडियन ऑयल मार्केट एप्लिकेशन इंस्टॉल करने की प्रक्रिया भी सीखेंगे। 

तो इसके बारे में पूरी जानकारी प्राप्त करने के लिए लेख को अंत तक पढ़ें। जैसा कि आप जानते हैं, इंडियनऑयल भारत सरकार के स्वामित्व वाली एक तेल और गैस कंपनी है। देश भर में लाखों लोग कंपनी के साथ तेल और गैस का व्यापार करते हैं। इस मामले में प्रतिभागियों को अपने पहले आदेशों का प्रबंधन करना बहुत मुश्किल लगा। आदेश और नियमित लेनदेन ऑफ़लाइन प्रक्रिया के माध्यम से किए जाते हैं। परिणामस्वरूप, भारत सरकार ने घोषणा की कि इंडियनऑयल के सभी सहयोगियों की ऑनलाइन वेबसाइट को कहीं भी ऑनलाइन एक्सेस किया जा सकता है। हमारी ऑनलाइन वेबसाइट पर लॉग इन करके ऑर्डर आसानी से प्रबंधित किए जा सकते हैं। हम इस पोर्टल पर अधिक विस्तृत जानकारी प्राप्त करेंगे।

sdms.px.indianoil

इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (इंडियनऑयल) को 1964 में इंडियन ऑयल कंपनी लिमिटेड (आईएस डी. 1959) और इंडियन रिफाइनरीज लिमिटेड (लगभग 1958) द्वारा निगमित किया गया था। इंडियनऑयल लगातार तीसरे वर्ष अपने कार्मिक सुरक्षा (सीएसआर) बजट के 100% उपयोग तक पहुंच गया, जो इसकी लंबे समय से चली आ रही सीएसआर प्रतिबद्धताओं की विरासत को रेखांकित करता है। पूरे 2019-20 सीएसआर के लिए £543.3 मिलियन का उपयोग किया गया था। इंडियनऑयल की प्रमुख सीएसआर (कॉर्पोरेट सामाजिक जिम्मेदारी) गतिविधियों में “पीने ​​के पानी की सुरक्षा और सुरक्षा”, “स्वास्थ्य और देखभाल”, “शिक्षा और कार्य में सुधार”, “शहरी स्थिरता”, “पर्यावरणीय स्थिरता”, “सशक्तिकरण” शामिल हैं। . महिला और समूह सामाजिक और आर्थिक विकास, आदि।

इंडियनऑयल की सीएसआर परियोजनाओं को मुख्य रूप से साइट के आसपास की विविधता के लिए जीवन की गुणवत्ता में सुधार के लिए डिज़ाइन किया गया है, जिसमें हाशिए पर रहने वाली जनजातियाँ, अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और विकलांग लोगों सहित अन्य नकारात्मक जातियाँ शामिल हैं। इंडियनऑयल देश भर में सीएसआर करता है। महत्वाकांक्षा / पृष्ठभूमि जिलों और प्रभाव के नक्सल क्षेत्रों सहित। ऑफिस ऑफ पब्लिक इकोनॉमिक्स (डीपीई) के अनुसार सेंट्रल पब्लिक सेक्टर एंटरप्राइजेज (सीपीएसई) द्वारा सीएसआर व्यय पर किसी भी समय रिपोर्ट की गई, इंडियनऑयल ने 455.22 मिलियन पाउंड (वार्षिक सीएसआर खर्च का 84%) खर्च किया। ) क्षेत्र। 2019-2020 के लिए व्यय शिक्षा, स्वास्थ्य और भोजन से संबंधित है; डीपीई द्वारा कुल 112 डोमेन में से 18 वेट आवंटित करने के साथ, इंडियनऑयल 2019-2020 में 37 वेट पर 28.53 मिलियन रुपये खर्च कर रहा है।

roj indian sdms

यह पोर्टल इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन द्वारा शुरू किया गया था। यह पोर्टल वितरकों, भागीदारों और अन्य के लिए शुरू हुआ। प्रत्येक वितरक एक अद्वितीय उपयोगकर्ता नाम और पासवर्ड प्रदान करता है। सभी घोषणाओं को देखने और अन्य सेवाओं का उपयोग करने के लिए प्रतिभागी इस पोर्टल का उपयोग कर सकते हैं। भागीदार इस पोर्टल के माध्यम से अपने ऑर्डर ऑनलाइन प्रबंधित कर सकते हैं और आसानी से ऑनलाइन भुगतान भी कर सकते हैं। यह पोर्टल विशेष रूप से व्यावसायिक भागीदारों के लिए बनाया गया था, जिससे इंडियन ऑयल के लिए संयुक्त राज्य भर में सेवाएं प्रदान करना आसान हो गया। अगले लेख में, हम साइन-इन प्रक्रिया पर एक नज़र डालेंगे।

http httpms px indianoil दर्ज करें

एसडीएमएस पोर्टल शुरू में केवल संगठनों और व्यवसायों के लिए खुला था, लेकिन बाद में जनता के लिए खुला था। जनता के पास इस पोर्टल से प्रभावित अतिरिक्त गैस और अन्य सेवाओं तक भी पहुंच है। नीचे हम इस पोर्टल के बारे में कुछ महत्वपूर्ण बातें जानते हैं।

  • इंडियन ऑयल एसडीएमएस पोर्टल का नाम
  • भारत सरकार शुरू
  • लाभार्थी व्यापार भागीदार, कर्मचारी, शिपिंग कंपनियां और अन्य तेल, गैस और अन्य सेवाएं। आधिकारिक साइट https://sdms.px.indianoil.in

sdms.px.indianoil.in का उद्देश्य

हम सभी जानते हैं कि इंडियन ऑयल एक सरकारी कंपनी है जो तेल, गैस और विभिन्न सेवाएं प्रदान करती है। इस कंपनी द्वारा देश भर में सेवाएं प्रदान की जाती हैं। इस कंपनी में शामिल होने के लिए कई गैस स्टेशनों और गैस स्टेशनों को मिला दिया गया है। यह पोर्टल विशेष रूप से मार्केटिंग के लिए बनाया गया है। आरओ / केएसके वितरक, एलपीजी वितरक, कोको विक्रेता और सेवा प्रदाता, पेट्रोकेमिकल / पॉलिमर डीसीए, सर्वो वितरक और अन्य संबंधित सेवाएं इस पोर्टल पर उपलब्ध हैं।

 ऑर्डर प्रबंधन, नए ग्राहक, रिटर्न, वित्तीय विवरण आदि जैसी सेवाओं तक पहुंचने के लिए संगठन और शिपर्स इस पोर्टल तक पहुंच सकते हैं। इस पोर्टल का उपयोग करने के बाद, भागीदारों और आपूर्तिकर्ताओं को अब कोई समस्या नहीं होगी। tsbonline.kerala.gov.in लॉगिन – रजिस्टर, टीएसबी ऑनलाइन (ट्रेजरी बचत बैंक)

एसडीएमएस पीएक्स के लाभ

इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड द्वारा तेल, ग्रीस, पॉलीमर और अन्य सेवाएं प्रदान की जाती हैं। इंडियनऑयल फॉर बिजनेस पोर्टल भागीदारों को चलते-फिरते अपने व्यवसाय का प्रबंधन करने में सक्षम बनाता है। उपयोग में आसान इंटरफेस और पोर्टल की मजबूत विशेषताएं इसे उपयोगकर्ताओं के लिए पारदर्शी और परेशानी मुक्त बनाती हैं। यदि आप किसी रिटेलर के कर्मचारी या मालिक/साझेदार हैं, तो आप sdms.px.indianoil.in पर विभिन्न सेवाओं का लाभ उठा सकते हैं। प्रतिभागी इस पोर्टल से प्रमुख व्यावसायिक मेट्रिक्स की तस्वीरें प्राप्त कर सकते हैं। 

प्रतिभागी 2 क्लिक में पिकअप ऑर्डर देने और लाइव स्टेटस प्राप्त करने के लिए इस पोर्टल का उपयोग कर सकते हैं। आप एक क्लिक से अपना बैलेंस स्टेटस चेक कर सकते हैं। ऑर्डर इतिहास, बिक्री आदि देखने के लिए भागीदार इस पोर्टल में लॉग इन कर सकते हैं। शिपमेंट के लिए डिजिटल कैश रजिस्टर डाउनलोड करने के लिए शिपर्स इस पोर्टल तक पहुंच सकते हैं। सबमिशन को सीधे मोबाइल ऐप के माध्यम से सत्यापित किया जा सकता है। ग्राहक का पता और संपर्क विवरण प्राप्त करने के लिए प्रेषक यहां लॉग इन कर सकते हैं।

 इंडियन ऑयल 2022 प्रक्रिया में प्रवेश करता है

इंडियन ऑयल पोर्टल तक पहुंचने के इच्छुक आवेदकों को नीचे दिए गए सरल चरणों का पालन करना चाहिए।

  1. ऐसा करने के लिए आपको सबसे पहले इंडियन ऑयल मार्केट की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। यानी। sdms.px.indianoil.in/
  2. फिर आपको “लॉगिन” विकल्प पर क्लिक करना होगा। आप इस लिंक को खोल सकते हैं और सीधे लॉगिन पेज पर जा सकते हैं। अब लॉगिन पेज दिखाई देगा। यहां आपको अपना यूजरनेम और पासवर्ड डालना होगा। फिर नीचे “जारी रखें” बटन पर क्लिक करें। Sdms.px.indianoil.in एडलर एनू लॉगिन पेज
  3. ऐसा करने के लिए, आपने पोर्टल में भागीदार के रूप में लॉग इन किया है। अब कई सेवाएं हैं। sdms.px.indianoil.in अपना पासवर्ड भूल गए?
  4. जो उपयोगकर्ता पोर्टल में लॉग इन नहीं कर सकते क्योंकि वे अपना लॉगिन पासवर्ड भूल गए हैं वे आसानी से अपना लॉगिन नंबर रीसेट कर सकते हैं। अपना पासवर्ड रीसेट करने के लिए यहां कुछ सरल चरण दिए गए हैं। आप इन चरणों का पालन करके अपना पासवर्ड रीसेट कर सकते हैं:
  5. ऐसा करने के लिए, आपको सबसे पहले अपने ब्राउज़र में sdms.px.indianoil.in/edealer_enu/ खोलना होगा। यह प्रवेश पृष्ठ लाएगा। आप “अपना पासवर्ड भूल गए?” के लिए खोज सकते हैं। ” यहां। आपको विकल्पों पर क्लिक करना है। अगले पृष्ठ पर, आपको अपना उपयोगकर्ता नाम दर्ज करना होगा और “जारी रखें” बटन पर क्लिक करना होगा। Sdms.px.indianoil.in एडलर Enu पासवर्ड पासवर्ड भूल गए
  6. एक बार जब यह ओटीपी सेल फोन नंबर पर प्राप्त हो जाता है, तो इसकी पुष्टि करने की आवश्यकता होती है। ओटीपी की पुष्टि करने के बाद, आपको एक नया पासवर्ड सेट करने का विकल्प दिखाई देगा। इस तरह आप आसानी से अपना लॉगिन पासवर्ड रीसेट कर सकते हैं। 

sdms.px.indianoil.in/edealer_enu/ पर एक नए भारतीय पेट्रोलियम उपयोगकर्ता के रूप में पंजीकरण करें।

एक नए उपयोगकर्ता के रूप में पंजीकरण करने के इच्छुक प्रतियोगी नीचे दिए गए सरल चरणों का पालन करके आसानी से ऐसा कर सकते हैं।

  • ऐसा करने के लिए आपको सबसे पहले https://px.indianoil.in/webcenter/portal/ लिंक पर जाना होगा। 
  • अब आपके सामने एक नया पेज खुलेगा। 
  • यहां आपको टॉप मेनू में “Register” विकल्प पर क्लिक करना होगा। एन
  • ओउ ऐप आपके सामने आ जाएगा। इस फॉर्म पर सभी प्रश्नों को ध्यान से लिखा जाना चाहिए। 
  • इस फॉर्म में आपको उद्योग, कार्यालय, उद्योग श्रेणी, उद्योग उपश्रेणी, खाता संख्या, सेल फोन नंबर, ईमेल आईडी, नाम, राज्य, जिला, पता, ज़िप कोड, राज्य, जिला, शहर, मासिक अपडेट जैसी जानकारी दर्ज करनी होगी। , यूओएम, बयान, आदि। 
  • सभी जानकारी दर्ज करने के बाद, आपको नीचे “सबमिट” बटन पर क्लिक करना होगा। Px.indianoil.in वेबसेंटर पोर्टल के भागीदार पृष्ठ पर नया पंजीकरण
  • अब आपको अपने सेल फोन नंबर और ईमेल के साथ एक ओटीपी प्राप्त होगा, इसलिए आपको पुष्टि करने की आवश्यकता होगी।
  • ओटीपी प्रमाणीकरण के बाद पंजीकरण पूरा हो गया है। इंट्रा हरियाणा: कनेक्शन, रिटर्न, इलेक्ट्रॉनिक भुगतान, भुगतान, आवेदन @ intrahry.gov.in

बिक्री आदेश आपूर्ति जांच

प्रतिदिन दिए गए आदेशों की संख्या का विवरण देखने के लिए, कृपया इन चरणों का पालन करें: आप नीचे दिए गए चरणों का पालन करके आसानी से अपने आदेश की जांच कर सकते हैं।

  1. इसके लिए आपको सबसे पहले इस लिंक पर जाना होगा। यानी। sdms.px.indianoil.in/
  2. यह आपको एक लॉगिन पेज पर ले जाएगा और आपको अपना उपयोगकर्ता नाम और पासवर्ड दर्ज करके लॉग इन करने के लिए कहेगा।
  3.  अब आपके सामने आपका डैशबोर्ड खुल जाएगा। यहां आपको टॉप मेन्यू में “सेल ऑर्डर” विकल्प पर क्लिक करना होगा। 
  4. फिर आपको उसके सामने सर्च आइकॉन पर क्लिक करना है। 
  5. अब आपकी आंखों के सामने और भी विकल्प आएंगे। यहां, आपको “डिलीवरी तिथि” और दिनांक से दिनांक अनुभागों में उस तिथि का चयन करना होगा जिस पर आप ऑर्डर इतिहास देखना चाहते हैं। 
  6. फिर सबसे ऊपर “गो” आइकन पर क्लिक करें। 
  7. अब, चयनित दिन के सभी बिक्री आदेश आपकी आंखों के सामने प्रदर्शित होते हैं। 
  8. यदि आप ऑर्डर की बिक्री की राशि जानना चाहते हैं, तो आपको लोकेट आइकन पर क्लिक करना होगा और “रिकॉर्ड काउंट” विकल्प पर क्लिक करना होगा। 
  9. फिर आपके सामने कई फाइलें आ जाती हैं। इससे आपके विक्रय आदेश का विवरण देखना आसान हो जाता है। SSMMS 2021: तेलंगाना रेत आरक्षण, कनेक्शन, पंजीकरण और रेत आदेश की स्थिति की निगरानी

hhttps //sdms.px.indianoil.in/edealer_enu/ बिक्री के बाद भुगतान अनुमोदन प्रक्रिया

आप उन ग्राहकों की सूची देखना चाहेंगे जिन्होंने एसडीएमएस पोर्टल पर बिक्री के लिए ऑनलाइन भुगतान किया है। कुछ उपभोक्ता गैसोलीन ऑर्डर करते समय ऑनलाइन भुगतान करते हैं, इसलिए पूरी सूची देखने के लिए इन चरणों का पालन करें।

  1. ऐसा करने के लिए आपको सबसे पहले इंडियन ऑयल एसडीएमएस पोर्टल पर जाना होगा। यानी। sdms.px.indianoil.in/
  2. इसके बाद आपको कनेक्शन ऑप्शन पर क्लिक करना होगा। इस लिंक पर क्लिक करते ही आप सीधे एंट्री पेज पर पहुंच जाएंगे। sdms.px.indianoil.in/edealer_enu/
  3. फिर आपको एक कनेक्शन फॉर्म प्रस्तुत किया जाएगा, जिसमें आपको कनेक्ट करने के लिए अपना उपयोगकर्ता नाम और पासवर्ड दर्ज करना होगा। 
  4. फिर आपके सामने एक डैशबोर्ड दिखाई देगा। वहां से, आपको शीर्ष मेनू पर “बिक्री” पर क्लिक करना होगा और फिर “सामूहिक चालान बनाएं” विकल्प पर क्लिक करना होगा। 
  5. अब आप बिक्री के लिए सभी ऑर्डर की एक सूची देखेंगे। अपना भुगतान इतिहास ऑनलाइन जांचने के लिए शीर्ष पर स्थित खोज आइकन पर क्लिक करें। 
  6. अब आपको नीचे “डिजिटल पेमेंट फ्लैग” के सामने वाले बॉक्स को चेक करना होगा। फिर शीर्ष मेनू में “गो” आइकन पर क्लिक करें। 
  7. अब आप अपने सभी ऑनलाइन भुगतान आदेशों की एक सूची देखेंगे। https://sdms.px.indianoil.in ओआईसीएल खाता विवरण
  8. जब आप जीएसटी आवेदन को पूरा करते हैं तो एक आईओसीएल घोषणा की आवश्यकता होती है। यदि आप अपनी टिप्पणियों को हटाना चाहते हैं, तो हम आपको नीचे एक अस्थायी प्रक्रिया प्रदान करेंगे। 

आप एक बार में छह महीने के लिए निकासी कर सकते हैं।

 वार्षिक रिपोर्ट प्राप्त करने के लिए, आपको प्रक्रिया का दो बार पालन करना होगा।

  • ऐसा करने के लिए आपको सबसे पहले Indian Oil For Websites पर जाना होगा। यानी। sdms.px.indianoil.in/
  • फिर आपको टॉप मेनू में “Register” विकल्प पर क्लिक करना होगा। 
  • अगले पेज पर आपको अपना यूजरनेम और पासवर्ड डालकर लॉग इन करना होगा। 
  • डैशबोर्ड अब वर्तमान शेष राशि का विवरण प्रदर्शित करता है। 
  • यहां, अपनी वर्तमान शेष राशि के ठीक नीचे, “अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करें” पर क्लिक करें। आपको विकल्पों पर क्लिक करना है।
  • अगले पेज पर आपको 6 महीने के अंतर के आधार पर दिन चुनना होगा। जैसा कि हम अप्रैल से सितंबर तक चुनते हैं।
  • फिर नीचे “लेनदेन” बटन पर क्लिक करें। 
  • अब आपको मार्केटिंग रिपोर्ट के साथ प्रस्तुत किया जाएगा।
  •  एक्सेल में निर्यात करने के लिए, शीर्ष पर “एक्सेल में निर्यात करें” विकल्प पर क्लिक करें। 
  • यह आपका स्टेटमेंट एक्सेल पर अपलोड कर देगा। 
  • अगर आप अपने इनकम स्टेटमेंट को एक साल के लिए रिन्यू करना चाहते हैं, तो आपको इसे हर 6 महीने में दो बार करना होगा। एमआईएस हरियाणा पोर्टल: डीएसई लॉगिन पेज, एमआईएस हरियाणा लॉगिन @ hryedumis.gov.in

नया स्टाफ कैसे जोड़ें

यदि आप एसडीएमएस पोर्टल पर एक नया कैरियर पंजीकृत करना चाहते हैं, तो आप इन चरणों का पालन करके इसे आसानी से कर सकते हैं: नीचे नई पंजीकरण प्रक्रिया के लिए चरण-दर-चरण निर्देश दिए गए हैं।

  1. इसके लिए आपको सबसे पहले इस लिंक को ओपन करना होगा। https://sdms.px.indianoil.in
  2. अब लॉगिन पेज दिखाई देगा। 
  3. यहां आपको अपना यूजरनेम और पासवर्ड डालकर लॉग इन करना होगा। 
  4. डैशबोर्ड अब आपके सामने है। 
  5. यहां आपको “अनुरोध सेवाओं” के सामने आइकन पर क्लिक करना होगा और फिर ड्रॉप-डाउन सूची से “पार्टनर साइट” विकल्प पर क्लिक करना होगा। 
  6. अब आपके सामने एक नया पेज खुलेगा। इस पेज पर आपको “साइट का नाम” पर क्लिक करना है। 
  7. अब आपको नीचे सभी कर्मचारियों की सूची दिखाई देगी। यहां आप कर्मचारी विवरण संपादित कर सकते हैं। नया कर्मचारी जोड़ने के लिए “” आइकन पर क्लिक करें। 
  8. अब नीचे दी गई लिस्ट खुल जाएगी। इस फॉर्म के लिए आपको अपने कर्मचारी की जानकारी तक पहुंच की आवश्यकता होती है। इस फॉर्म के लिए आवश्यक है कि आपके पास कर्मचारी जानकारी, परिवार की जानकारी, सुरक्षा जानकारी, बैंकिंग जानकारी, शैक्षिक सामग्री, आईडी आदि जैसी जानकारी तक पहुंच हो। 
  9. सारी जानकारी दर्ज करने के बाद आपको फॉर्म सबमिट करना होगा। आप इस तरह से नए कर्मचारियों को जोड़ सकते हैं।

सब्सिडी रिपोर्ट स्थिति की जांच करने की प्रक्रिया

यदि आप अपने लाभ विवरण की समीक्षा करना चाहते हैं, तो हम आपको नीचे एक अस्थायी मार्गदर्शिका प्रदान करेंगे। आप नीचे दिए गए चरणों का पालन करके आसानी से अपने लाभ विवरण तक पहुंच सकते हैं।

  1. ऐसा करने के लिए आपको सबसे पहले https://sdms.px.indianoil.in पर जाना होगा। फिर आपको अपना उपयोगकर्ता नाम और पासवर्ड दर्ज करके एक भागीदार के रूप में जुड़ना होगा। अब आपको टॉप मेनू में “रिलेशनशिप” विकल्प पर क्लिक करना चाहिए। 
  2. अब आपको अपनी ग्राहक पहचान संख्या दर्ज करनी होगी, फिर “रिलेशनशिप आईडी” पर क्लिक करना होगा। 
  3. फिर उसकी आंखों के सामने उपभोक्ता के आदेश का विज्ञापन आ जाएगा। यहां आपको सबसे ऊपर दिए गए आइकन आइकन पर क्लिक करना है। 
  4. फिर बाईं ओर “अनुदान स्थिति रिपोर्ट” में, आपको “अनुदान स्थिति रिपोर्ट” का चयन करना चाहिए। इसके बाद नीचे दिए गए “माई टिप्स” बटन पर क्लिक करें। 
  5. अब आपको “अनुदान स्थिति” विकल्प पर क्लिक करना होगा। 
  6. फिर आपको “डाउनलोड” बटन पर क्लिक करना होगा। अनुदान विवरण अब आपके सिस्टम में पीडीएफ प्रारूप में डाउनलोड किया जाएगा। 

इससे आपके वित्तीय विवरणों तक पहुंचना आसान हो जाता है। (eservices.icai.org) एसएसपी पोर्टल से कनेक्शन – आईसीएआई एसएसपी पोर्टल: कैसे कनेक्ट करेंसरल हरियाणा पोर्टल: पेज लॉग इन और पंजीकरण, आवेदन की स्थिति @ saralharyana.gov.in सारथी परिवहन सेवा: चालक लाइसेंस और छात्र लाइसेंस @ सारथी के लिए आवेदन करें। parivahan.gov.inSDMS पूरी प्रक्रिया में नया GPL कनेक्शन जोड़ें https://sdms.px.indianoil.in

  1. ऐसा करने के लिए आपको सबसे पहले https://sdms.px.indianoil.in पर जाना होगा।
  2.  फिर आपको अपना यूजरनेम और पासवर्ड डालकर लॉग इन करना होगा। 
  3. जब आप लॉग इन करेंगे तो आपका डैशबोर्ड आपके सामने होगा। यहां आपको सबसे ऊपर “Remove Us” ऑप्शन पर क्लिक करना होगा। 
  4. अब आपको नीचे स्क्रॉल करना होगा और “” आइकन पर क्लिक करना होगा। अब सूची सबसे नीचे दिखाई देगी।
  5.  इस फॉर्म में, आपको उपयोगकर्ता के सभी संपर्क विवरणों तक पहुंचने के लिए कहा जाएगा। ऐप आपको नाम, पता, पहला नाम, पहचान, जीएलपी, लिंग, क्षेत्र, जन्म तिथि आदि जैसे विवरण दर्ज करने के लिए कहता है। 
  6. सभी फाइलों को दर्ज करने के बाद, आपको “Remove Deduplication” पर क्लिक करना होगा। 
  7. फिर आपको “सामग्री लिंक के सामान्य” टैब पर क्लिक करना होगा और फिर “” आइकन पर क्लिक करना होगा। 
  8. अब कनेक्शन्स सेक्शन में, आपको एड्रेस और अन्य डिटेल्स को सेलेक्ट करना होगा। फिर “रिलेशनशिप आईडी” पर क्लिक करें। 
  9. इसके बाद यूजर आईडी जनरेट होती है। केवाईसी फॉर्म में ग्राहक आईडी शामिल करना सुनिश्चित करें। 
  10. अब नीचे दिए गए डायग्राम सेक्शन में, आपके पास कैटेगरी, डायग्राम, डायग्राम टाइप, प्रोडक्ट्स, सर्विसेज आदि जैसे शब्दों तक पहुंच होनी चाहिए। फिर नीचे “Remove OMC Duplicate” पर क्लिक करें। 

अब हमें थोड़ा इंतजार करना होगा। सामान्य समूहों के लिए, आपको 2-3 दिन प्रतीक्षा करनी पड़ सकती है। इसके बाद केवाईसी की प्रक्रिया पूरी हो जाएगी। 2-3 दिनों के बाद, ग्राहक की जानकारी और अन्य विवरण भेजे जाने चाहिए। उसके बाद, नए उपयोगकर्ता का पंजीकरण पूरा हो गया है। 

एसडीएमएस आईओसी ऑनलाइन पोर्टल के लिए पासवर्ड कैसे रीसेट करें

सभी उपयोगकर्ताओं को विभिन्न सेवाओं तक पहुँचने के लिए क्रेडेंशियल्स की आवश्यकता होती है। हालाँकि, आप नीचे दिए गए चरणों का पालन करके अपनी लॉगिन जानकारी को भूल और पुनर्प्राप्त कर सकते हैं।

  1. इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन पोर्टल खोलें https://sdms.px.indianoil.in/edealer_enu
  2. लॉगिन पेज पर “पासवर्ड भूल गए” का चयन करें।
  3. उपयोगकर्ता आईडी दर्ज करें और “जारी रखें” पर क्लिक करें।
  4. सत्यापन प्रक्रिया के लिए सिस्टम आपके पंजीकृत मोबाइल नंबर पर ओटीपी कोड भेजता है।
  5. सत्यापन के बाद, साइट नई पासवर्ड विधि को रीसेट करने में सक्षम होगी।
  6. अब आप प्रक्रिया को पूरा करने के लिए एक नया पासवर्ड बना और पुष्टि कर सकते हैं। 

आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से बिक्री आदेश प्रस्ताव की जांच कैसे करें

एसडीएमएस प्लेटफॉर्म उपयोगकर्ता को निम्नलिखित चरणों का उपयोग करके प्रति दिन बेचे गए / वितरित किए गए अपने ऑर्डर की जांच करने का अधिकार प्रदान करता है।

  1. इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन (IOC) पेज पर जाएं।
  2. https://sdms.px.indianoil.in
  3. लॉगिन पेज दिखाई देता है, अपना यूजर आईडी और पासवर्ड दर्ज करें।
  4. पृष्ठ के टास्कबार पर विभिन्न सेवाएँ प्रदर्शित होंगी, “बिक्री आदेश” पर क्लिक करें
  5. इसके बाद सर्च बटन पर क्लिक करें।
  6. अब “डिलीवरी फ्रॉम डेट एंड डिलीवरी टू डेट” पर क्लिक करने पर कई विकल्प खुलेंगे।
  7. फिर “GO” बटन पर क्लिक करें। चयनित तिथियों के तहत सभी बिक्री स्क्रीन पर दिखाई देगी।
  8. बिक्री की संख्या जानने के लिए, सेटिंग टैब चुनें और “रिकॉर्ड की संख्या” पर क्लिक करें।
  9. सिस्टम कई स्क्रीन प्रविष्टियां उत्पन्न कर सकता है।

भुगतान आदेश विवरण ऑनलाइन कैसे जांचें

पोर्टल विभिन्न ग्राहकों को ऑनलाइन बिक्री भुगतान की जानकारी प्रदान करता है।

  1. इंडियन ऑयल आईओसी एसडीएमएस पोर्टल पर जाएं।
  2. https://sdms.px.indianoil.in
  3. लॉगिन पेज पर जाएं और अपना लॉगिन विवरण दर्ज करें। “बिक्री आदेश” पर क्लिक करें> नियंत्रण कक्ष में थोक चालान उत्पन्न करें “
  4. पृष्ठ पर बिक्री आदेशों की एक सूची दिखाई देगी, ऑनलाइन भुगतान किए गए आदेशों की जांच करने के लिए खोज बटन पर क्लिक करें।
  5. “डिजिटल भुगतान ध्वज” के रूप में प्रदर्शित बॉक्स को चेक करें
  6. अब ऑर्डर प्राप्त करने के लिए “गो” बटन पर क्लिक करें।
  7. आईओसीएल खाता विवरण
  8. आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं और “रजिस्टर” बटन पर क्लिक करें।
  9. https://sdms.px.indianoil.in
  10. जारी रखने के लिए अपना यूजर आईडी और पासवर्ड दर्ज करें।
  11. वर्तमान शेष राशि का विवरण प्रदर्शित किया जाएगा, “अधिक विवरण के लिए यहां क्लिक करें” टैब पर क्लिक करें।
  12. छह महीने के अंतराल के आधार पर एक तिथि चुनें और “लेन-देन देखें” टैब पर क्लिक करें।
  13. संदेश प्रकट होता है, उपयोगकर्ता “निर्यात” बटन पर क्लिक करके एक्सेल को निर्यात कर सकता है। वार्षिक रिपोर्ट प्राप्त करने के लिए, आपको दो बार (छह महीने) एक समयावधि चुननी होगी।

एसडीएमएस पोर्टल में नया कर्मचारी कैसे जोड़ें

  • लिंक खोलें https://sdms.px.indianoil.in
  • पोर्टल खोलने के लिए अपना लॉगिन विवरण दर्ज करें।
  • “एक सेवा का अनुरोध करें” पैनल में, मेनू से भागीदार साइटों का चयन करें।
  • आगे बढ़ें और टैब के तहत कर्मचारियों के नाम खोलने में मदद के लिए “साइट का नाम” पर क्लिक करें।
  • फिर कर्मचारियों को जोड़ने के लिए मल्टी-आइकन (+) पर क्लिक करें।
  •  नया फॉर्म कर्मचारियों को दिखाता है कि वे परिवार की जानकारी, सामाजिक सुरक्षा, बैंक खाते, प्रशिक्षण जानकारी और पहचान जैसी आवश्यक जानकारी कैसे दर्ज करते हैं।
  • जानकारी देखें और सबमिट पर क्लिक करें।

आधार डीई को आईओसी को पोर्टल से जोड़ने से कैसे जुड़े

  1. सबसे पहले एसडीएमएस वेबसाइट खोलें।
  2. साइट तक पहुंचने के लिए अपना लॉगिन विवरण दर्ज करें।
  3. फिर “रिलेशनशिप” विकल्प दर्ज करें।
  4. उपभोक्ता संख्या दर्ज करें और “रिलेशनशिप आईडी” पर क्लिक करें। आधार कार्ड को डिस्कनेक्ट करने के लिए अंतिम नाम का चयन करें।
  5. पहचान के आगे तीरों का चयन करें और “एसआर प्रोफाइल” चुनें।
  6. + आइकन का चयन करें और लेनदेन प्रकार के तहत आधार डीलिंक का चयन करें।
  7. फिर एसआर नंबर> आधार कंज्यूमर नंबर> सेंड एसआर पर क्लिक करें।
  8. डिस्कनेक्शन प्रक्रिया किसी भी समय प्रभावी होती है।

सब्सिडी रिपोर्ट की स्थिति जांचने की विधि

  • वेबसाइट खोलें और लॉग इन करने के लिए यूजर आईडी और पासवर्ड डालें।
  • https://sdms.px.indianoil.in
  • मेनू में, “रिलेशनशिप”> कस्टमर नंबर दर्ज करें> रिलेशनशिप आईडी पर क्लिक करें।
  • पृष्ठ उपभोक्ता के विक्रय आदेश के बारे में एक संदेश प्रदर्शित करता है। फिर “रिपोर्ट का नाम”> ग्रांट स्टेटस रिपोर्ट चुनें।
  • अब “मेरे संदेश” टैब> अनुदान स्थिति विकल्प पर क्लिक करें।
  • आगे बढ़ो और “डाउनलोड” बटन पर क्लिक करें।
  • रिपोर्ट पीडीएफ प्रारूप में डाउनलोड के लिए उपलब्ध है।
  • एसडीएमएस एक नई एलपीजी कनेक्शन प्रक्रिया जोड़ता है
  • इंडियन ऑयल एसडीएमएस वेबसाइट पर जाएं। Sdms.px.indianoil.in
  • लॉग इन करने के लिए अपना यूजर आईडी और पासवर्ड दर्ज करें।
  • डैशबोर्ड पर जारी रखने के लिए “संपर्क” पर क्लिक करें।
  • फिर मल्टी-आइकन (+) पर क्लिक करें, स्क्रीन पर फॉर्म दिखाई देगा।
  • आवश्यक जानकारी जैसे व्यक्तिगत पता, नाम, पहचान, बीपीएल, लिंग, जन्म तिथि, जिला और बहुत कुछ दर्ज करें।
  • आगे बढ़ें और “कॉन्टैक्ट डिडअप”> सामान्य कनेक्शन सारांश> पर क्लिक करें + आइकन पर क्लिक करें। टैब के संबंध अनुभाग में, अपना इच्छित पता और अन्य विवरण चुनें.
  • फिर उपभोक्ता आईडी प्राप्त करने के लिए रिलेशनशिप आईडी पर क्लिक करें।
  • केवाईसी दस्तावेज़ में उपभोक्ता आईडी सहेजें: श्रेणी, योजना का प्रकार, उत्पाद, सेवा क्षेत्र, आदि।
  • अब “ओएमसी हटाएं” पर क्लिक करें।
  • केवाईसी प्रक्रिया को पूरा होने में कई दिन लगेंगे। फिर दस्तावेज और सभी आवश्यक जानकारी दर्ज करें। पंजीकरण प्रक्रिया सफलतापूर्वक पूर्ण कर ली गई है।

IOC के कानूनी उत्तराधिकारी का नाम कैसे बदलें

  1. एसडीएमएस पोर्टल पर जाएं।
  2. https://sdms.px.indianoil.in
  3. लॉगिन यूजर आईडी और पासवर्ड दर्ज करें।
  4. फिर कंट्रोल पैनल मेनू पर जाएं और “रिलेशनशिप”> कस्टमर नंबर> रिलेशनशिप आईडी चुनें।
  5. “दस्तावेज़” टैब> + आइकन पर जाएं। फिर “टीवी” चुनें और ऑर्डर प्रकार के तहत “कानूनी नाम परिवर्तन” दर्ज करें।
  6. अब कॉलम में दस्तावेज़ संख्या का चयन करें और “संपर्क” पर क्लिक करें
  7. आगे बढ़ो और + आइकन दर्ज करके एक नया संपर्क दर्ज करें।
  8. उपभोक्ता की जानकारी जैसे नाम, लिंग, जन्म तिथि, डाक का पता, पहचान और बीपीएल लिखें।
  9. जानकारी सहेजें और “सामान्य कनेक्शन सारांश” बटन का चयन करें।
  10. एक नया भुगतान प्रोफ़ाइल दर्ज करने के लिए, आईडीएससी कोड, नाम, बैंक खाता संख्या, बैंक का नाम और शाखा खाता प्रकार आदि के साथ ऐड आइकन और कुंजी का चयन करें। अब “रिलेशनशिप” पर क्लिक करें> उपभोक्ता संख्या दर्ज करें और उपभोक्ता आईडी का चयन करें।
  11. फिर “दस्तावेज़” टैब पर क्लिक करें और दस्तावेज़ संख्या जोड़ें।
  12. स्थानांतरण संपर्क के अंतिम नाम के आगे स्थित बॉक्स को चेक करें.
  13. निम्नलिखित जानकारी दर्ज करें, पहला और अंतिम नाम, नौकरी का शीर्षक, संपर्क स्थिति, फोन नंबर, पता, और बहुत कुछ।
  14. “ओके”> दस्तावेज़ लाइन आइटम के नीचे डिफ़ॉल्ट विकल्प पर क्लिक करें। अंत में सबमिट बटन पर क्लिक करें।

एक्टिवेटेड एसडीएमएस पोर्टल कनेक्शन को कैसे सक्रिय करें

  1. वेबसाइट पर जाएं और मेनू में “रिलेशनशिप” पर क्लिक करें।
  2. इसके बाद, उपभोक्ता संख्या और संबंध आईडी दर्ज करें।
  3. निष्क्रियता की स्थिति पृष्ठ पर प्रदर्शित होती है।
  4. आगे बढ़ें और “सेवा का अनुरोध करें”> आइकन जोड़ें पर क्लिक करें। लेन-देन उपप्रकार को निष्क्रिय करने के अलावा, LOB लेनदेन प्रकार पुनर्सक्रियन अनुरोध पर जाएँ।
  5. SR नंबर चुनें और कारण दर्ज करें कि आप फिर से सक्रिय क्यों करना चाहते हैं।
  6. अब + आइकन पर क्लिक करें और अटैचमेंट अपलोड करें।
  7. पहचान प्रकार, आधार यूआईडी और अन्य पहचान दस्तावेज अनुभाग में पीओए-पीओआई चुनें।
  8. फिर आधार संख्या को पहचान संख्या के रूप में दर्ज करें। पुन: सक्रिय करने के लिए, SR भेजें विकल्प चुनें।

Leave a Comment